सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

बुधवार, 7 अगस्त 2013

किसी भी इमेज को बदलें Text में

 मैं Computer पर कुछ काम कर रहा था की तभी मुझे जल्दबाजी में एक पेज English Matter को Compose करने की जरुरत आ गयी... अब कम समय में इतनी जल्दी मेटर compose कैसे हो, इसका उपाय मैंने एक Software की मदद से निकाला. सबसे पहले मैंने उस Software को अपने Computer पर इनस्टॉल किया जोकि मात्र 6 MB या इससे कुछ ही ज्यादा का है. उसके बाद मैंने Compose करने वाले Matter को स्कैन किया और JPEG Format में Save कर लिया.. फिर उस Software को Open करके उस JPEG फाइल को उस पर Upload किया और Convert Button पर क्लिक कर उस Text Image को Runnig Text में Convert कर उसे word पर Copy कर अपने लिए इस्तेमाल किया और यह काम करने में मुझे मात्र 5 मिनट का समय लगा. कम से कम इतना कम समय में A4 Size में लिखा हुआ Matter Type तो नहीं हो सकता है.. लेकिन इस Software में एक परेशानी यह है की यह केवल English Text पर ही कम करता है और वह भी किसी Printed Matter को Scan करने पर ही यह उचित Result देता है ना कि हाथ से लिखे Matter को Scan करने पर. इसके वाबजूद यह Software उनलोगों के लिए बहुत फायदेमंद हैं जो Daily English Typing कर अपना आय कायम रखते हैं क्यूंकि इसकी मदद से वे कम समय में ही किसी किताब के सैकड़ों पेज को स्कैन कर उसे Text में बदल सकते हैं.. और इसके लिए Internet Connection की भी जरुरत नहीं होती है.. तो फिर आप भी इस उपयोगी Software को इस्तेमाल कीजिये और मुझे बताइए.. Software को Downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...